पांच दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ

कुल्लू। कुल्लू में जेल कर्मचारियों की लापरवाही से भागे दो कैदियों के मामले में जेल विभाग पांच दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। 17 अप्रैल को कुल्लू की उप कारागार से दिनदहाड़े मंडी निवासी रणजीत सिंह और नेपाली मूल का खल बहादुर जेल से भागने में कामयाब हो गए थे। उधर, पुलिस के हाथ भी फरार कैदियों के बारे में कोई जानकारी नहीं लगी है। जेल विभाग की ओर से एआईजी जेल को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया था। जांच रिपोर्ट रविवार को ही तैयार हो चुकी है, लेकिन आला अधिकारियों की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया गया है। जेल का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे एडीजीपी सीताराम मरडी ने बताया कि उनके पास अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है। वह जेलों का दौरा कर लौटे हैं। मंगलवार को रिपोर्ट देखने के बाद ही आगामी कदम उठाया जाएगा।
जेल विभाग का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे एडीजीपी सीआईडी सीताराम मरडी ने बिलासपुर और ऊना की जेलों का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान जेलों की सुरक्षा का जायजा लिया और जेल अधीक्षकों को कई दिशा-निर्देश दिए। एडीजीपी ने बताया कि यह रूटीन दौरा था।
उधर, यह भी माना जा रहा है कि दोनों कैदी अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पार कर नेपाल भाग गए हैं। पुलिस की टीमें कैदियों के तलाश में अब तक संभावित तमाम ठिकानों पर दबिश दे चुकी हैं। बावजूद इसके पुलिस को अभी तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। डीएसपी संजय शर्मा ने बताया कि कैदियों की धरपकड़ के लिए कुल्लू पुलिस ने नेपाल पुलिस से भी मदद मांगी है। फरार नेपाली मूल के कैदी खल बहादुर की तस्वीरों को नेट के जरिए वहां की पुलिस को भेज दी गई हैं। डीएसपी ने कहा कि दोनों फरार कैदी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे। बताया कि एएसआई परसराम की अगुवाई में जांच टीमें सर्च अभियान में जुटी हैं।

Related posts